Monday, February 24, 2014



ऐसा क्या है जो तुम मे नही है…

..जज़्बातों का एक हुजूम है..मेरे होठ पर मेरे लफ़ज़ो मे…और बस दिल बेइख्तियार बेसबब ही शिद्दत से चाहता है…किस क़दर खुशियाँ तुम्हारा मुक़द्दर कर दूँ…और फिर उस रब ने मेरी हस्र्तो को दुआओं की हद मे बाँधा है..और मुझे लगता है मैं फिर भी बेइख्त्यार हो रही हू..काश जज़बो को खुद मे क़ैद रखना ज़रूरी नही होता तो उस रब की क़सम तुम्हारे होटो से मुस्कुराहट एक पल को ना दूर होती…!!
मगर फिर भी मेरा दिल नही मानता और मैं अपनी सी कोशिश करना चाहती हू ,तुम्हे हर उस लम्हे मे क़ैद करने की जिसमे मुस्कुराहटें बस्ती है…जिनमे तुम्हारे नसीब की खुशियाँ खिलखिलती है…और जो मैं यह  कहूँ की मेरी खुशियाँ भी तुम्हारे होठ की ज़ीनत बने तो क्या अच्छा हो…मैं मुस्कुराऊं और तुम खिलखिला क हंस दो …मुस्कुराओ इतना की खुशी से मेरी आँखो मे आँसू आ जाए…
खुश रहो की की तुम्हारी हँसती हुई आवाज़ किसी के सुकून का सबब है..
मुस्कुराओ की तुम्हारी मुस्कुराहट से दूर कहीं दो आँखे खुशी से झिलमिलती है…कोई हाथ उठा क टूट के तुम्हारी खुशियों की अमान चाहता है….
तुम्हे पता है जब से तुम्हे जाना है बस तुम्हे सोचा है …तुम ऐसे हो की वैसे हो?…तुम्हारी यह बात कितनी प्यारी है ,…तुम्हारी यह सोच कितनी खूबसूरत है….तुम यह कहते हो तो कितने प्यारे लगते हो..और तुम यूँ हंसते हो तो दिल को क्या होता है…तुम्हारा यह अंदाज़ ज़्यादा खूबसूरत है की…तुम्हारा वो अंदाज़?..तुम जब हंसते हो तो मैं दम-बखुद सुनती हू..की जब तुम संजीदा होते तो ठहर सा जाता है मेरे अंदर का मौसम…तुम्हारा हर रंग हर अंदाज़ मुझे उलझा के रखता है किस बात को ज़्यादा सराहूं…किस बात पे कहूँ मैं इस बात पेर खुद को हार गई…तुमसे हार गई…किस अंदाज़ को कहूँ की यह दूसरो से अलग है.की तुम्हारी तो हर बात जुदा है औरो से…तुम्हे सुनती हू तो अपने आप से मुलाक़ात होती है…तुम्हे जान ने की कोशिश करती हू तो यूँ लगता है हर लम्हा हर दिन हयात के एक नये बाब को पढ़ रही हू…किसी एक इंसान के अंदर ज़िंदगी का हर रंग रवाँ है…यहाँ सब कुछ है…सच्चाई भी ,..मासूमियत भी…खुशी भी और कसक भी….मैं जो यह सोचने बैठू तो नाकाम होती हू…ऐसा क्या है जो तुम मे नही है…

2 comments:

  1. Lovely ... I read it on Faceook, too ... but, couldn't comment there ... it's really amazing how a different language can add texture to a writing .... then, you're amazing as usual .. Smiles..

    ReplyDelete
  2. Love n lots of love...thank you darling <3

    ReplyDelete

  कोई ख़ला जब माहौल में शोर के बीच बनी दरारों में बैठने लगती है , तो यूं लगता है, बेचैनी को शायद लम्हाती क़रार आने लगा है , शायद होंठ जब चुप...